Ayurvedic kadha for coronavirus - ayurvedic herbal drink for immunity

Ayurvedic herbal kadha for immunity


Ayurvedic herbs for kadha - Coronavirus के मामले भारत में लगातार बढ़ते जा रहे हैं AIIMS की रिपोर्ट में कहा गया है कि जून और जुलाई में कोरोना वायरस अपने Peak पर होगा मतलब की कोरोना के भारत में सबसे ज्यादा मामले होंगे । 

Ayurvedic kadha for coronavirus, ayurvedic herbal drink for immunity,
Ayurvedic kadha for coronavirus


जैसे कि आप लोगों को पता ही है कि कोरोना की अभी तक कोई भी दवा नहीं है, वैसे तो बहुत सारे देश जैसे कि इजरायल America, Japan और China ने भी इसकी Vaccine बनाने का दावा किया है लेकिन अभी तक इसकी production शुरू नहीं हुई है और अभी भी इसके अभाव से हजारों लोगों की मौत हो रही है ।

दोस्तों अब लॉक डाउन पूरी तरह खुल चुका है ऐसे में हमें अपनी health care खुद ही करनी पड़ेगी क्योंकि हमारे आस पास कोई भी करोना से संक्रमित मरीज हो सकता है ।
ऐसे में मास्क लगाने के साथ-साथ सैनिटाइजर से हाथ धोना इसके इलावा हमें अपनी Immunity भी strong करनी होगी ।

तो इसके लिए आयुर्वेदिक से इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए Ayurvedic से बेहतर और कुछ भी नहीं है तो आइए हम बात करते हैं एक ऐसे काढे की जो आपकी immunity भी बढ़ायेगा ओर आपको वायरल इन्फेक्शन से भी बचाएगा।

       कोरोना से बचाव के लिए आयुर्वेदिक काढ़ा 


तुलसी - (bassil leaves) - tulsi औषधीय पौधा है और ये आयुर्वेदिक गुणों से भरपूर है। इसमे antibiotic, antiviral, antiseptic, immunity booster सभी गुण मौजूद होतें है ।

गिलोय - गिलोय इम्युनिटी बढ़ाता है, body को detoxyfy करता है, बहुत से बीमारियों को दूर करने में सहायता करता है ।

दो कप पानी में दस तुलसी के पत्ते, 5 काली मिर्च, अदरक, दालचीनी, मुलेठी और ओर थोड़ी सी गिलोय की छाल डालकर पानी को उबाल लें. इसे मीठा करने के लिए इसमें गुड़ या शहद भी डालें. इसे सप्ताह में दो बार जरूर पियें. ये आयुर्वेदिक काढ़ा इससे कोरोना वायरस यां इसके जैसी ओर भी बीमारियों से बचाव रहेगा

इसके अलावा हल्दी दूध का भी सेवन करें.

दोस्तो आप ये article अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें ताकि ओर लोग भी इसका लाभ ले सकें ।

#ayurvedickadha

Post a Comment

0 Comments