Which is Healthy Breakfast for weight loss

Best healthy breakfast for weight loss


अगर आप सच में अपना वजन कम करना चाहते हैं तो नाश्ते में
Oats एक healthy breakfast for weight loss है, वजन कम करने के लिए एक बहुत ही अच्छा आहार है माना गया है इसमें प्रोटीन , कार्बोहाइड्रेट और फाइबर बहुत अच्छी मात्रा में होते हैं ईसके साथ ही इसमें beta-glucan ओर vitamins, minerals and antioxidants होते हैं ।

Oats in breakfast for weight loss

ओट्स मे slouble fibre अधिक मात्रा में होते है जो कि कोलेस्ट्रॉल को भी कम करता है और ग्लूकोज को भी कम मात्रा में शरीर में absorb होने देता है, जो कि भार कम करने के लिए बहुत जरूरी है ।
Healthy Breakfast for Weghitloss

ओट्स पेट को भी दरूसत रखता अच्छी तरह पेट की सफाई रखता है और कब्ज नहीं होने देता है, जो कि weight कम करने के लिए सबसे पहला step है ।
इसलिए oats is best breakfast for weight loss.

Eggs breakfast for weight loss



Eggs : - eggs सुबह के नाश्ते में weight कम करने के लिए बहुत अच्छा विकल्प है अंडे में प्रोटीन कैल्शियम ओमेगा 3 विटामिन्स काफी मात्रा में होते है और इनमें fat की मात्रा बहुत कम होती है | breakfast में eggs का omlate brown bread के साथ खा सकते हो ,
आप boil अण्ङो के साथ मिलाई रहित दूध ले सकते हो जो आपको यह protein ओर calcium full breakfast , जो आपको healthy भी रखेगा दोपहर तक भूख भी नही लगने देगा ओर weight loss में भी help करेगा ।

Vegetables and pulses for breakfast -: 



Vegetables vitamins ओर minerals से भरपूर होती है ईनमें fibre भी भरपूर होता है, जो आपके digestive system , immune system को improve करती है, आप सुबह नाश्ते में सब्जियों का सूप, 2 कटोरी सबजी यां दाल बिना रोटी के, खायें ।



Daily Breakfast सेहत के लिए बहूत जरूरी है, अगर आप सोच रहे हो की सूबह के नाशते को छोडने से आप ज्यादा weight loss करलोगे तो ये आपकी खलतफहमी है, ईसलिए ऊपर दिए गए dietchart को follow करें ।

Post a Comment

1 Comments